KIA EV6 KIA की पहली इलेक्ट्रिक कार जाने मूल्य, सीमा, सुविधाएँ और विनिर्देश

KIA EV6 KIA की पहली इलेक्ट्रिक कार जाने मूल्य, सीमा, सुविधाएँ और विनिर्देश

नमस्कार, दोस्तों तो आज इस पोस्ट में हम आपको Kia कार निर्माताओं के नए मॉडल के बारे में विस्तृत जानकारी देने जा रहे हैं जो कि एक EV है। KIA EV6 किआ के नए मॉडल का नाम है। किआ अपने नए मॉडल को लॉन्च करके EV बाजार को गर्म कर रही है। कई ईवी के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक युग गर्म हो रहा है और किआ अपनी नई ईवा किआ 6 लॉन्च करके अपनी जगह बना रहा है।

जैसा कि आप जानते हैं किआ एक कोरियाई निर्माता कंपनी है। केआईए ऑटोमेकर्स की ओर से यह पहली ईवी नहीं है, लेकिन यह किआ 6 पहला मॉडल होगा जो बिजली के उत्पादन पर निर्भर करता है। तो इस पोस्ट में, हम आपको Kia 6 EV के नए रूप के बारे में जानकारी देंगे।

KIA EV6 2022

किआ एक दक्षिण कोरियाई कंपनी है जिसे किम चेओल-हो द्वारा 11 दिसंबर 1944 को शुरू किया गया था। किआ अपनी बेहतरीन सेवाओं और अद्भुत कारों के लिए जाना जाता है। किआ को दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी कहा जाता है। अपनी मूल कंपनी हुंडई मोटर्स के बाद। Kia Ev6 एक आगामी इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर SUV है जो मूल कंपनी Hyundai Motors और E-GMP प्लेटफॉर्म पर बनी है और यह Ioniq 5. के समान है। Kia की योजना 2026 के अंत तक और ख़बरों के अनुसार अपनी लाइनअप में 11 EV लॉन्च करने की है। , उनमें से सात ई-जीएमपी पर आधारित होंगे।

KIA EV6 के फीचर्स

किआ ने सभी विशेषताओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो हम नए किआ Ev6 से प्राप्त कर सकते हैं। कार की आंतरिक विशेषताएं काफी अद्भुत हैं; यह आपको एक अवांट-गार्डे डिज़ाइन, उस पर एक बनावट वाली सतह के साथ एक साफ लेआउट और एक भौतिक नियंत्रण स्क्रीन प्रदान करता है जो कार में सब कुछ नियंत्रित करता है। कार का घुमावदार प्रदर्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इंफोटेनमेंट डिस्प्ले सिस्टम को जोड़ता है और स्क्रीन के नीचे, जलवायु सेटिंग्स होती हैं जिन्हें स्क्रीन के माध्यम से नियंत्रित किया जाएगा।

KIA EV6 पॉवरट्रेन

किआ Ev6 के पॉवरट्रेन के बारे में बात करते हुए किआ आपको खबर के अनुसार 77.4-kWh- क्षमता का बैटरी पैक प्रदान करता है, यह कहा जाता है कि किआ Ev6 उस पर आधारित होगा जिसे हम हुंडई Ioni 5 के बारे में अधिक जानते हैं जो उसी E पर बनी है। -GMP आर्किटेक्चर। यह ईवी 215 हॉर्सपावर और 258 पाउंड-फीट टॉर्क बनाएगा।

कार की लक्षित सीमा 258 और 290 मील के बीच बताई गई है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह ईवी सिंगल-और डुअल-मोटर विकल्पों की पेशकश करेगा, जबकि यह लगभग 300 घोड़ों की पेशकश करता है और 73-kWh बैटरी पैक का उपयोग करता है, दोनों कारें हुंडई और किआ ev6 मैकेनिकल हार्डवेयर पर आधारित हैं।

KIA EV6 चार्जिंग

किआ मोटर्स द्वारा ईवी के विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया गया है रिपोर्टें कहती हैं कि किआ ई 6 आपको 20 मिनट की फास्ट चार्जिंग के साथ 300 मील की दूरी पर ड्राइव करेगा। मल्टी-चार्जिंग सिस्टम हुंडई Ioniq 5 के सिस्टम संस्करण के कारण उपलब्ध है। कार का मतलब सिर्फ 18 मिनट में 5 से 80 प्रतिशत चार्ज किया जाना है और यह आपको 250 से 280 मील की range प्रदान करती है।

KIA EV6 आंतरिक और बाहरी

किआ Ev6 क्रॉसओवर से प्रेरित है, और कार की डिज़ाइन दिशा बोल्ड है और छत की नोक आपको स्पोर्टी लुक देती है जिससे कार की ढलान की पिछली खिड़की नीचे की तरफ दिखती है।

पवन सुरंग को कार में बाहरी तौर पर बात करते हुए देखा जाना चाहिए, यह आपको एक घुमावदार स्क्रीन के साथ एक न्यूनतम डिज़ाइन देता है जिसमें डैशबोर्ड और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील हैं जो आंतरिक कपड़े पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक का उपयोग करके बनाए गए हैं। खबरों के अनुसार, किआ का दावा है कि यह कार अधिक इलेक्ट्रिक चालित होगी क्योंकि पारंपरिक बटन के स्थान पर इंटीरियर हैप्टिक नियंत्रण रखा गया है। ईवी 6 के इंटीरियर में, इसमें एक सेंटर कंसोल नहीं होगा जो पीछे की ओर स्लाइड करता है और यह आपको कार में एक फुटस्ट्रेप नहीं देगा।

KIA EV6 कीमत

माना जा रहा है कि कार की कीमत 33,00,171 से 35,00,000 के बीच होगी। कार के लॉन्च की तारीख अभी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि यह साल 2022 में लॉन्च होगी और किआ बाद के महीने में कार के बारे में और बताएगी। हम कार के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे।

KIA EV6 पहली झलक

निष्कर्ष

तो आज इस पोस्ट में हम आपको Kia Ev6 2022 के बारे में जानकारी देते हैं। आशा है कि आपको यह पोस्ट पसंद आएगी और यदि आपको यह पोस्ट जानकारीपूर्ण लगी तो सुनिश्चित करें कि आप इसे साझा करते हैं।