Jeep Junior 2021- कीमत, लॉन्च की तारीख, फोटो, वीडियो

Jeep Junior 2021- कीमत, लॉन्च की तारीख, फोटो, वीडियो

Jeep Junior 2021 को सबसे आगे कॉम्पैक्ट एसयूवी (AWD के साथ) होने का अनुमान है। Give जीप जूनियर ’खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए मारुति विटारा ब्रेज़ा और केके सोनत को भारी प्रतिस्पर्धा देने के लिए बनाया गया है।

यह नवाचार उत्पाद हमले की भूमिका है जिसे भारतीय बाजार के लिए अमेरिकी वाहन निर्माताओं द्वारा योजनाबद्ध किया गया था। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह विश्व स्तर पर सबसे नन्ही एसयूवी होगी।

jeep Junior  2021
jeep junior

4 × 4 कार्यक्षमता का त्याग करने के लिए नहीं। पिछले साल, जीप ने यूरोप में कम्पास 4xe और रेनेगेड 4xe लॉन्च किया था। इन मॉडलों में प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल शामिल हैं। इसमें 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल की क्षमता है। हालाँकि गिल्स ने जीप जूनियर के बारे में कई जानकारियां साझा नहीं कीं, लेकिन ऑटोकार इंडिया को उनका बयान इस बात का सबूत है कि कंपनी कुछ ऐसा करने जा रही है, जिसे वे पहले ही यूरोप में लागू कर चुके हैं।

गिल्स के अनुसार, ई-मोबिलिटी हमेशा एक मुद्दा रहा है। इसलिए, वे एक समाधान के साथ आए। यह इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मैकेनिकल 4 × 4 हार्डवेयर की जगह लेता है।

पुष्टि की गई है कि “जूनियर” के रूप में जानी जाने वाली यह आगामी एसयूवी AWD के साथ आने वाली है। अपने 4-मीटर मॉडल द्वारा ध्यान आकर्षित करना। 3-पंक्ति कम्पास की शुरुआत करने की अधिक संभावना थी लेकिन 4-मीटर मॉडल कई लोगों का ध्यान खींच रहा है।

राल्फ गिल्स ने बयान दिया कि “Jeep Junior 2021 एसयूवी के सभी व्हील ड्राइव फीचर का निर्माण किया जाएगा क्योंकि कार निर्माता” न केवल एक सॉफ्ट-रोडर होगा “ई-एक्सल तकनीक को नियोजित किया जाएगा”। AWD के पास PSA के CMP का कोई समर्थन नहीं है, इसलिए उसे ई-एक्सल तकनीक का इस्तेमाल करना होगा।

यह तकनीक एक आंतरिक दहन इंजन के समर्थन से पीछे के पहियों को चलाने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक मोटर का उपयोग करती है। इसके अलावा, कार निर्माता पहले से ही यूरोप में रेनेगेड और कम्पास पर इस तकनीक का उपयोग कर रहा है।

लागत एक बड़ी कमी है। AWD सुविधाओं के साथ जीप जूनियर में फ्रंट-व्हील-ड्राइव वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक खर्च होंगे। दूसरी ओर, इसमें PHEV (प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन) शामिल होगा जो भविष्य में उत्सर्जन नियमों का पालन करना आसान बना देगा।

स्वचालित और मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की शक्ति है जिसमें स्वचालित और मैनुअल गियरबॉक्स दोनों शामिल हैं। यह Renault Liger, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और कई अन्य को कड़ी टक्कर देने वाली है।

क्या भारतीय ग्राहक 4 × 4 क्षमता के लिए अतिरिक्त भुगतान करेंगे? भविष्यवाणी की गई है कि एसयूवी जूनियर का खंड टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नेट, टोयोटा शहरी क्रूजर, किआ सोनेट, रेनो केगर और अन्य कई अन्य मॉडलों के साथ गर्म बिक्री वाली कारों में से एक है।

जीप जूनियर के सभी मॉडलों में केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव है। यह पुष्टि की गई है कि जीप जूनियर भी इस प्रवृत्ति को पूरा करने वाला है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या भारतीय बाजार एसयूवी जूनियर के लिए अतिरिक्त भुगतान करेगा?

वर्तमान में बाजार में बहुत सारी कॉम्पैक्ट एसयूवी उपलब्ध हैं और उनमें से कुछ भी खुद को आक्रामक तरीके से विपणन कर रही हैं। अपना विचार हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

Jeep Junior

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.