फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई भारत में लॉन्च: जानिए पुराने मॉडल से कितनी है अलग

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई भारत में लॉन्च: जानिए पुराने मॉडल से कितनी है अलग

भारत में बिल्कुल नया फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई लॉन्च। फोर्ड कंपनी एक बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता अमेरिकी कंपनी है जो हेनरी फोर्ड के स्वामित्व में है। फोर्ड भारत की एक जानी-मानी कंपनी है और साथ ही अन्य देशों में भी उसने अपना ब्रांड फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई लॉन्च किया है जो वैसे तो बहुत ही शानदार है लेकिन, कुछ ऐसा है जिसे आपको जानना चाहिए।

तो आज इस पोस्ट में हम आपको फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई के ditches रियर-माउंटेड स्पेयर व्हील के पीछे का कारण बताने जा रहे हैं, अगर आप इस कारण को जानने के इच्छुक हैं तो सुनिश्चित करें कि आपने इस पोस्ट को पढ़ा है।

यह कार किसी भी तरह की फोर्ड की कारों की तुलना में अधिक उग्र है, इस कार ने कंपनी की कार के फीचर्स पर एक नजर डाली है।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई के फीचर्स

यह कार आपको सनरूफ के साथ-साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल भी देती है, इसके अलावा यह आपको पास-कनेक्टेड कार टेक के लिए रेन-सेंसिंग वाइपर भी देती है और यह आपको एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम भी प्रदान करता है।

ईकोस्पोर्ट एसई इकोस्पोर्ट टाइटेनियम पर आधारित है और दोनों ही वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ, 16-इंच के अलॉय व्हील, क्रोम फ्रंट ग्रिल, हीटर के साथ ऑटोमैटिक एसी, साटन एल्युमिनियम रूफ रेल, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई सारे कॉमन फीचर्स हैं। रियर-व्यू कैमरा, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम।

यह कार एक रियर-माउंटेड स्पेयर व्हील के बिना आती है और इसके बजाय, कार पंचर किट की मरम्मत हो जाती है क्योंकि कार को हटाने के बिना टायर को ठीक किया जाएगा।

फोर्ड द्वारा इस डिज़ाइन को उस मॉडल द्वारा अपनाया गया है, जो विदेशों में बेचा जाता है, इस मॉडल में रियर-माउंटेड स्पेयर व्हील नहीं है, लेकिन ये केवल एक चीज नहीं हैं, कुछ ऐसे विपक्ष हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई इंजन और ट्रांसमिशन

यह कार आपको 1.5-लीटर पेट्रोल (122PS / 149Nm) और डीज़ल (100PS / 215Nm) इंजन देती है, यह कार आपको 5-स्पीड MT मानक के रूप में पेश करती है। और 14.7 - 21.7 किमी का माइलेज देता है। इंजन 1496 cc - 1498 cc भी आपको 98.63 - 120.69 Bhp प्रदान करता है।

इस कार में एक ड्यूल-टोन रियर बम्पर और 16-इंच के एक परिचित ग्रिल भी मिलते हैं। कार में 1.5L थ्री-सिलेंडर है। इस कार की बाजार में महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्विता है, लेकिन इससे फोर्ड कंपनी को नुकसान हो सकता है और EcoSport ड्राइव करने के लिए एक रोमांचक कार बनी हुई है लेकिन रियर-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ एक समस्या है कार की बिक्री में कमी कर सकता है।

कार इंटीरियर में शांत है और फोर्ड द्वारा सेवा की जाने वाली हर सुविधा आपको शांत कर सकती है यह सब उन लोगों को जाता है जो कार खरीदने के लिए उत्सुक हैं और वे फोर्ड मॉडल में बदलाव के लिए कैसे अनुकूल हैं।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई कीमत और रंग

फोर्ड ने बुधवार को पेट्रोल संस्करण के लिए for 10.49 लाख और डीजल के लिए lakh 10.99 लाख की कीमत पर लॉन्च किया है। इकोस्पोर्ट एसई पेट्रोल एमटी - 10.49 लाख रुपये और ईकोस्पोर्ट एसई डीजल एमटी - 10.99 लाख रुपये

Ford EcoSport SE सात कलर ऑप्शन में आता है- डायमंड व्हाइट, मॉन्डस्ट सिल्वर, एब्सोल्यूट ब्लैक, लाइटनिंग ब्लू, रेस रेड, स्मोक ग्रे और कैनियन रिज।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई प्रतिद्वंद्वी

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई के प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में रेनॉल्ट किगर, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, मारुती सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा होंगी।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई इमेज

निष्कर्ष

आज इस पोस्ट में हम आपको बिल्कुल नए फोर्ड इकोस्पोर्ट एसई और कार के स्पीयर व्हील्स के बदलने की वजह के बारे में जानकारी देते हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपको इस पोस्ट से कोई मूल्य मिला है तो सुनिश्चित करें कि आप इसे साझा करते हैं।